home page

 बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में नहीं लगेगा लॉक डाउन 

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रही है और अकेले कल लगभग 71,000 लोगों को टीका लगाया है। 
 | 
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में नहीं लगेगा लॉक डाउन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पुष्टि की कि राज्य सरकार की कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शहर में लॉक डाउन करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार वायरस के खिलाफ टीकाकरण पर जोर दे रही है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और अन्य अधिकारियों से मिलने के बाद एक प्रेस वार्ता के दौरान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुष्टि की कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना मामले पिछले कुछ दिनों में फिर से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3,583 नए मामले सामने आए हैं। मामलों में यह वृद्धि अब चौथी लहर है। हम हर संभव उपाय कर रहे हैं, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है," उन्होंने कहा।

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रही है और अकेले कल लगभग 71,000 लोगों को टीका लगाया है। 

इससे पहले दिन में, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम द्वारा अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक आपात बैठक की गयी।

दिल्ली में 2,790 ताजा कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल की अब तक की सबसे अधिक दैनिक गणना है, जबकि नौ और लोगों ने वायरल बीमारी के कारण दम तोड़ दिया, जो शहर के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 11,036 हो गए।

सकारात्मकता दर भी पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में भारी वृद्धि के बीच 3.57 प्रतिशत तक बढ़ गई।

दिल्ली में बुधवार को 2.71 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,819 कोरोनावायरस के मामले सामने आए, जबकि 11 और लोगों ने रोगज़नक़ में दम तोड़ दिया।

गुरुवार को कुल मामलों की संख्या 6,65,220 थी। 6.43 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं।

शहर में मंगलवार को 992 मामले, सोमवार को 1,904 मामले और रविवार को 1,881 मामले दर्ज किए गए।

इसमें शनिवार को 1,558 मामले, शुक्रवार को 1,534 मामले, पिछले गुरुवार को 1,515 मामले, उससे एक दिन पहले 1,254 मामले और पिछले मंगलवार को 1,101 मामले सामने आए, जब इसने पिछले साल 24 दिसंबर के बाद पहली बार 1,000 का आंकड़ा पार किया।